प्रधानमंत्री आवास योजना 2020 मध्य प्रदेश में 1.75 लाख घरों का निर्माण कराया गया।

September 11, 2020 | Last Modified: September 11, 2020 at 9:35 pm

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत मध्य प्रदेश में कोरोना काल में 1.75 लाख घरों का निर्माण कराया गया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 12 सितम्बर को मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बनाये गए मकानों का उदघाटन करेंगे और गृह प्रवेश में भाग लेंगे।

देश भर में सबको घर नसीब हो इसके लिए केंन्द्र सरकार राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों घर मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत मध्य प्रदेश में बनाये गए घरों का उदघाटन और गृह प्रवेशं 12 सितम्बर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जरिए होगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (PMAY-G) के अंतर्गत मध्य प्रदेश में बने 1.75 लाख घरों का उदघाटन प्रधानमंत्री वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। इन सभी घरों को कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के दौरान बनाया गया है। PM मोदी ने 2022 तक सबके लिए घर मुहैया कराने का लक्ष्य तय किया है

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (PMAY-G) मध्य प्रदेश

PM मोदी ने 2022 तक सबके लिए घर मुहैया कराने का आह्वान किया था, जिसके लिए 20 नवंबर, 2016 को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (PMAY-G) को शुरू किया था। अब तक इस योजना के तहत देश भर में 1.14 करोड़ घर पहले ही बन चुके है। मध्य प्रदेश में अब तक 17 लाख गरीब परिवारों को इस योजना से लाभान्वित किया जा चूका है। ये सभी घर गरीब लोगों के लिए बनाए गए है जिनके पास या तो कोइ घर नहीं था या वे पुराने अस्थायी घरों में रह रहे थे।

  • Share on Facebook
  • Share on Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *